महिंद्रा XUV700 का फेसलिफ्ट मूल ताकत—असली स्पेस, शांत/स्थिर राइड और भरोसेमंद सेफ़्टी—को और निखारता है। नए ग्रिल/बम्पर, क्रिस्प DRL-टेललैम्प सिग्नेचर, बेहतर केबिन मैटेरियल और तेज़ “ट्विन-स्क्रीन” सॉफ्टवेयर अनुभव के साथ यह SUV अब और भी मॉडर्न व उपयोगी महसूस होती है। पाँच या सात सीटों के विकल्प, टॉर्की टर्बो इंज़िन और प्रैक्टिकल फीचर्स इसे “वन-कार सॉल्यूशन” बनाते हैं।
| हाइलाइट | विवरण |
|---|---|
| बॉडी टाइप | 3-रो SUV (5/7 सीटें, वैरिएंट अनुसार) |
| इंजन | टर्बो-पेट्रोल / टर्बो-डीज़ल (मार्केट/वैरिएंट अनुसार) |
| ट्रांसमिशन/ड्राइव | 6MT/AT; FWD या AWD (वैरिएंट अनुसार) |
| फेसलिफ्ट अपडेट | नया ग्रिल/बम्पर, शार्प DRL/टेललैम्प, अपग्रेडेड केबिन फिनिश, तेज़ डुअल-डिस्प्ले UI |
| टेक | ट्विन स्क्रीन, वायरलेस CarPlay/Android Auto, वायरलेस चार्जिंग, 360° कैमरा* |
| ADAS | एडेप्टिव क्रूज़, लेन कीप असिस्ट, AEB, रियर क्रॉस-ट्रैफ़िक अलर्ट* |
| कम्फर्ट | शांत NVH, मल्टी-ज़ोन AC, सपोर्टिव सीट्स, रिफ़ाइंड सस्पेंशन |
| प्रैक्टिकैलिटी | थर्ड-रो फोल्ड-फ्लैट, चौड़ा बूट, चार्जिंग पोर्ट्स चारों ओर |
| प्रतिद्वंदी | Hyundai Alcazar, MG Hector Plus, Tata Safari, Toyota Corolla Cross |
| *उपलब्धता वैरिएंट पर निर्भर |
डिज़ाइन और बिल्ड: और क्लीन, और प्रीमियम
फेसलिफ्ट में नया ग्रिल-पैटर्न, टाइडियर बम्पर्स और सिग्नेचर DRL/टेललाइट्स इसे ज़्यादा मॉडर्न स्टांस देते हैं। स्क्वेर्ड-ऑफ प्रपोर्शंस कायम हैं, पर अलॉय-व्हील डिज़ाइन और पैनल-फिट अब और “क्लास-अप” महसूस कराते हैं—पहचान वही XUV, बस ज़्यादा क्रिस्प और मैच्योर।
केबिन और स्पेस: फैमिली-फर्स्ट पैकेज
मिनिमल डैशबोर्ड पर ट्विन-स्क्रीन लेआउट तेज़ और स्मूद है। वायरलेस फोन-मिररिंग व वायरलेस चार्जिंग केबल क्लटर घटाते हैं, जबकि हाई-यूज़ फंक्शनों के लिए फ़िज़िकल टॉगल्स ड्राइविंग के दौरान आसान पड़ते हैं। दूसरी पंक्ति में नी/हेड-रूम बढ़िया, रियर AC वेंट्स और आर्मरेस्ट मिलते हैं। तीसरी पंक्ति बच्चों/शॉर्ट-हॉप्स के लिए बेहतर है; फोल्ड करने पर फ्लैट, चौड़ा बूट फ्लोर मिल जाता है—स्ट्रोलर, सूटकेस, कैंपिंग गियर सब समा जाता है।
परफॉर्मेंस और राइड: ईज़ी टॉर्क, कैल्म हैंडलिंग
टर्बो पेट्रोल/डीज़ल दोनों विकल्प लो-RPM पर उपयोगी टॉर्क देते हैं, जिससे सिटी गैप्स भरना और हाईवे ओवरटेक सहज हो जाता है। ऑटोमैटिक गियरबॉक्स शिफ्ट्स को स्मूद और रेव्स को लो रखता है; मैनुअल क्रूज़िंग-फ्रेंडली है। सस्पेंशन टूटे-फूटे रास्तों को अच्छी तरह फिल्टर करता है और लॉन्ग-स्वीपर्स में फ्लोट होने नहीं देता। स्टीयरिंग शहर में हल्का, गति पर भरोसेमंद; AWD वैरिएंट गीली/कंकरीली सतह पर ट्रैक्शन भरोसा बढ़ाते हैं।
टेक और सेफ़्टी: काम की चीज़ें, बिना गिमिक
इंफोटेनमेंट UI तेज़, मेन्यू क्लीन और रिस्पॉन्सिव है। 360° कैमरा और पार्किंग सेंसर तंग गलियों में स्ट्रेस घटाते हैं। ADAS (वैरिएंट अनुसार) में एडेप्टिव क्रूज़, लेन-कीप असिस्ट, AEB और रियर क्रॉस-ट्रैफ़िक अलर्ट शामिल—कैलिब्रेशन इस तरह कि मदद करे, ओवरबेरिंग न लगे। मल्टी एयरबैग्स, ESC, ISOFIX और मज़बूत बॉडी-स्ट्रक्चर सुरक्षा पैकेज को पूरा करते हैं।
वैल्यू: ज़रूरी चीज़ें—अब बेहतर इंटीग्रेशन के साथ
यह फेसलिफ्ट दिखावे के बजाय रिफाइनमेंट पर फोकस करता है: बेहतर टचपॉइंट्स, शांत केबिन, और सरल/फास्ट सॉफ्टवेयर अनुभव। स्कूल-रन, डेली कम्यूट, आउट-ऑफ-टाउन ट्रिप—सबको एक SUV से करवाना हो तो XUV700 Facelift एक पॉलिश्ड, वेल-राउंडेड चॉइस है।
किसके लिए सही
- 5–7 सदस्यों वाले परिवार जिन्हें असली स्पेस और रोज़मर्रा-फ्रेंडली कम्फर्ट चाहिए
- टेक-फ्रेंडली खरीदार जो वायरलेस कनेक्टिविटी और बैलेंस्ड ADAS चाहते हैं
- हाईवे ट्रैवलर्स जो शांत राइड और हाई-स्पीड स्टेबिलिटी को प्राथमिकता देते हैं










